Love Jihad: मोहब्‍‍बत में अपूर्वा से बनी थी अरफा बानू, एजाज ने कुल्‍हाडी से काट डाला

प्‍यार अंधा होता है, बहरा भी होता है, जहां ना कुछ दिखाई देता है और ना ही कुछ सुनाई देता है. खासकर तब, जब एक पढ़ी-लिखी लड़की धोखेबाज के चक्‍कर में पड़कर खुद को मौत के मुंह में धकेल देती है. हाल में कर्नाटक के गडग जिले में लव जिहाद के एक मामले में ऐसा ही कुछ सामने आया. जहां पढ़ी लिखी अपूर्वा प्‍यार के चक्‍कर ऐसी पड़ी कि अपना सबकुछ छोड़कर ऑटो चालक एजाज से निकाह कर बैठी. फिर उसके साथ जो हुआ उसको सुनकर आपका दिल दहल जाएगा.

Love Jihad: मोहब्‍‍बत में अपूर्वा से बनी थी अरफा बानू, एजाज ने कुल्‍हाडी से काट डाला
photo sources: Panchjanya

एजाज के जाल में फंस गई अपूर्वा

लव जिहाद का यह मामला कर्नाटक के गडग जिले का है. जहां मोहम्मद एजाज शिरूर खान नाम के एक ऑटो चालक ने अपूर्वा पुराणिक को अपने प्यार में फंसा कर उसका धर्मांतरण कर उससे निकाह कर लिया. धर्मांतरण के बाद अपूर्वा पुराणिक का नाम अरफ़ा बानू हो गया. यहीं से शुरू होती है अपूर्वा पुराणिक की जिंदगी के अंत की कहानी. निकाह के कुछ दिन बाद ही अपूर्वा और मोहम्मद एजाज शिरूर में कहासुनी शुरू हो गई थी. मोहम्मद एजाज शिरूर लगातार अपूर्वा पर मांसाहारी खाना बनाने, बुर्का पहनने और अन्य इस्लामी तौर तरीकों को अपनाने का दबाव डालता गया, जिस पर अपूर्वा ने ऐसा करने से इंकार कर दिया.

 

जब मोहम्मद एजाज शिरूर का अत्याचार ज्यादा बढ़ता गया तो अपूर्वा, मोहम्मद एजाज शिरूर से अलग रहने लगी. इसी दौरान अपूर्वा (26) को मोहम्मद एजाज शिरूर (30) के बारे में यह पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं. उसने मोहम्मद एजाज शिरूर से तलाक लेने का निर्णय लिया. 4 महीने पहले अपूर्वा अपने माता–पिता के साथ रहने चली गई थी. जहां से पीड़िता ने कोर्ट में तलाक का मुकदमा दाखिल कर दिया. तलाक की मांग पर मोहम्मद एजाज शिरूर बौखला गया. फिर एक दिन मोटर साईकिल चलाना सीख रही अपूर्वा के सामने हाथ में कुल्हाड़ी लेकर जा पहुंचा.

 ये भी पढ़ें:- The Kashmir files: कौन लोग हैं जो नहीं चाहते कि फिल्म लोगों तक पहुंचे

मोहम्‍मद एजाज शिरूर ने अपूर्वा के सिर, कंधे, चेहरे और हाथों पर 23 बार कुल्हाड़ी से वार किया और उसे मरणसन्न स्थिति में छोड़कर मौके से भाग गया. बता दें कि पीड़िता ने ग्रेजुएशन किया है. एजाज और अपूर्वा दोनों की मुलाकत वर्ष 2018 में हुई थी. अपूर्वा की उम्र लगभग 26 वर्ष और मोहम्मद एजाज की उम्र लगभग 30 वर्ष है. आरोपित एजाज ऑटो चलाता है. वहीं वह पहले से विवाहित है और उसके तीन बच्चे भी हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपूर्वा से यह बात छिपाई थी. जिसका पता उसे निकाह के काफी दिनों बाद चला था. आरोप यह भी है कि उसकी नजर अपूर्वा की संपत्ति पर थी, क्योकि वो अपने माँ–बाप की एकलौती बेटी थी. मज़बूरी में अपूर्वा का परिवार भी इस शादी के लिए मान गया था, लेकिन अब अपूर्वा जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है, तो वहीं अपूर्वा के साथ-साथ उसके माता-पिता को भी अपने फैसले पर पछतावा हो रहा है.

ये भी पढ़ें:- नहीं लड़ पाई लड़कीः 97 प्रतिशत सीटों पर जब्त हुई कांग्रेस की जमानत, बसपा के भी बुरे हाल