वायरल वीडियो: अचानक रोने और सिर पटकने लगी लड़कियां, क्‍या इस स्‍कूल में आत्‍मा है

उत्तराखंड के एक स्‍कूल में खेलती कूदती छात्राएं रोने चिल्‍लाने लगी, छात्राएं जमीन पर सिर पटकने लगीं. जिसको देखकर दूसरे बच्‍चे भी डर गए. इस मामले को लेकर बच्‍चों और स्‍कूल प्रशासन में डर का माहौल है, लोग सोचने पर मजबूर हो गए हैं, कहीं यहां कोई आत्‍मा तो नहीं है. वहीं इस घटना की खबर तुरंत बच्चों के माता-पिता को दी गई.

वायरल वीडियो: अचानक रोने और सिर पटकने लगी लड़कियां, क्‍या इस स्‍कूल में आत्‍मा है
photo sources: twitter

छात्राएं अचानक चिल्‍लाने लगीं

स्‍कूल में छात्राओं के रोने चिल्‍लाने का यह वायरल वीडियो उत्तराखंड के बागेश्वर विकासखंड में रैखोली जूनियर हाईस्कूल का है. इस स्‍कूल में अजीबोगरीब एक घटना से अचानक हड़कंप मच गया. जहां कक्षा 8 की 5-6 छात्राएं अचानक रोने-चिल्लाने लगीं, और फिर वो रोते-रोते बेहोश होने लगी. इस घटना से पूरे स्‍कूल में अफ़रा-तफ़री मच गई और डर का माहौल बन गया. इसके बाद आनन-फानन में स्कूल के शिक्षकों ने इन छात्राओं को जैसे तैसे संभाला. फिर उनके अभिवावकों को स्कूल में बुलाकर छात्राओं को उनके साथ घर भेज दिया गया. कुछ लोग इस घटना को मास हिस्टीरिया (मिर्गी का दौरा) बता रहे हैं. लेकिन इसके पीछे कुछ और भी आशंका जताई जा रही है.

 

कई स्‍कूलों में सामने आ चुकी हैं घटनाएं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले भी इस तरह की घटनाएं पड़ोसी जिलों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चमोली के सरकारी स्कूलों से सामने आ चुकी हैं. इस घटना के बाद प्रशासन समेत डॉक्टर्स की टीम आज जूनियर हाईस्कूल में पहुंची और छात्राओं की काउंसिलिंग की इस घटना के बाद से स्कूल में डर का माहौल बना हुआ है. स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि गुरुवार को एक बार फिर से मंगलवार जैसी स्थिति देखने को मिली. आज भी कुछ बच्चे इसी तरह का असामान्य व्यवहार कर रहे थे. अब डॉक्‍टर्स और स्‍कूल प्रशासन इस असामान्‍य घटना की जानकारी करने में जुटे हैं. आखिर इसके पीछे है क्‍या?

अचानक क्‍यों रोने-चिल्लाने लगी छात्राएं

स्‍कूल में हुई इस घटनना से हर कोई हैरान है कि छात्राओं ने आखिर रोते-चिल्लाते हुए असामान्य व्यवहार का क्‍या कारण हो सकता है. शिक्षा विभाग इस घटना को लेकर परेशान है. घटना की जानकारी मिलने के बाद डॉक्टर्स की टीम भी बागेश्वर के स्कूल पहुंची. जहां स्कूल की प्रिंसिपल के मुताबिक मंगलवार को सबसे पहले बच्चों के बीच इस तरह की असामान्य गतिविधि देखने को मिली थीं. लड़कियां और लड़के समेत कुछ छात्र इस तरह का आसामान्य व्यवहार कर रहे थे. उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स रो रहे थे और चिल्ला रहे थे. वह कांप भी रहे थे. फिलहाल इस मामले की जांच पड़ताल चल रही है. डॉक्‍टर अपने तरीके से काउंसलिंग के जरिए मामले की तह तक जाने की कोशिश में लगे हैं. वहीं कुछ सोच रहे हैं कि यह आत्‍मा का खेल तो नहीं.

घटना के बाद स्कूल में की गई पूजा-पाठ

बताया गया कि बिना किसी भी रीजन के बच्‍चे अपना सिर पीट रहे और चिल्‍ला रहे थे. बताया गया कि एक पुजारी को बुलाने के बाद स्थिति नियंत्रण में आ सकी है. वहीं मीडिया से बातचीत में स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि गुरुवार को एक बार फिर से इसी तरह की स्थिति देखने को मिली. आज भी कुछ बच्चे इसी तरह का असामान्य व्यवहार कर रहे थे. इस घटना की खबर तुरंत बच्चों के माता-पिता को दी गई. अभिभावकों के पहुंचने के बाद उन्होंने स्कूल परिसर में पूजा करने की बात कही गई. वहीं इस घटना से घबराए शिक्षकों ने कहा कि हालात सामान्य करने के लिए वह सब कुछ करेंगे. लड़कियों की इस तरह की हालत देखकर स्कूल समेत आसपास के लोग घबराए हुए हैं.