बेरोजगार डॉक्टर को चाहिए कट्टर देशभक्त और फौज का सम्मान करने वाली पत्नी

बेरोजगार डॉक्टर अनुभव को पत्नी चाहिए. और पत्नी भी ऐसी जो किसी सुपर वुमन से कम न हो. बीबी की क्वालिटी की बात करें तो इनकी बीवी एक्सट्रीम गोरी होने के साथ कट्टर देशभक्त हो मगर दयालु भी हो.

बेरोजगार डॉक्टर को चाहिए कट्टर देशभक्त और फौज का सम्मान करने वाली पत्नी

शादी-ब्याह के विज्ञापनों पर नजर डालें तो सबको दुबली-नाजुक, सुंदर, गोरी, वर्किंग बहू तो चाहिए ही साथ ही डिमांड की लिस्ट कुछ ऐसी है कि लड़की अंग्रेजी में गिटपिटाती हो, लेकिन जरूरत पड़े तो हर काम कर सके. चाहें वो घर संभालना हो या दफ्तर. बहू बेशक विदेश से न्यूक्लियर फिजिक्स पढ़ रखी हो, लेकिन घर की चादरें, गिलाफ पर कशीदाकारी आनी चाहिए. बाल भले ही छोटे हों, लेकिन गालों पर हया की सुर्खी होनी चाहिए. सैलरी मोटी लेती हो लेकिन मार्डन बिल्कुल न हो. धरम-करम में भी अव्वल रहनी चाहिए. बच्चों की देखभाल, घर की साफ-सफाई वगैरह इतनी सारी खूबियां होनी चाहिए कि एक लड़की सबकी पसंद पर फिट हो सके. यहां एक डॉक्टर अपने लिए बीवी तलाश रहे हैं और इसके लिए उन्होंने पूरी लिस्ट जारी की है. आप भी देखिए.

 

इन्हें चाहिए एक्सट्रा गोरी और एक्सीलेंट कुक

ये हैं डॉक्टर अनुभव कुमार, कास्ट से ब्राह्मण, एजुकेशन बीडीएस और बिहार के रहने वाले हैं. ये जनाब शादी करना चाहते हैं और अपने लिए सूटेबल पत्नी तलाश रहे हैं. पत्नी के लिए इन जनाब ने एक फ्रेम तैयार किया है. जैसे कि इनकी पत्नी सिर्फ गोरी नहीं बल्कि बहुत गोरी होनी चाहिए. वो लड़की जो इनकी पत्नी बनने की इच्छुक हो उसमें और भी कई क्वालिटीज होनी जरूरी हैं जैसे कि वो सुंदर हो. वफादार हो, साहसी हो, अमीर हो, उसे एक्सीलेंट कुकिंग आती हो, बच्चे पालने में एक्सपर्ट हो, वर्किंग हो और हां एक और गुण पत्नी में होना चाहिए और वो है कट्टर देशभक्त. लड़की के कट्टर देशभक्त होने में भी एक कंडीशन है कि वो दयालु हो. साथ ही उसमें देश की फौज और स्पोर्ट्स के लिए कुछ करने की गहरी इच्छा हो. इन सब क्वालिटीज के बाद ये भी जरूरी है कि लड़की बिहार या झारखंड की रहने वाली हो. अच्छा यहां एक और बात ध्यान देने वाली है कि अपनी पत्नी के लिए इतने सारे गुणों की लिस्ट बनाने वाले डाक्टर साहब फिलहाल बेरोजगार हैं.

 

सारे गुण चाहिए कमी कोई नहीं चलेगी

ये डॉक्टर अनुभव भी उसी समाज से आते हैं जहां लड़कियों को जज किया जाता है. जब बेटे के लिए बहू की तलाश शुरु होती है तो अपना बेटा चाहें कैसा भी हो मगर बहू गोरी, लंबी, वर्किंग, सुंदर और सुशील भी होनी चाहिए. वो नौकरी तो करे ही मोटा पैसा घर में लेकर आए मगर शर्त ये भी है कि उसे घर संभालना भी आना चाहिए. कई बार ताज्जुब होता है ऐसी सोच पर कि क्या आप सच में एक बहू तलाश रहे हैं. अपने बेटे के लिए एक जीवनसाथी तलाश रहे हैं, जो बेटे से बेहतर हो मगर उससे झुक कर ही रहे. डॉक्टर अनुभव का ये इश्तिहार इनकी सोच को साफ कर देता है. कि मैं बेशक निठल्ला हूं मगर बीवी एक्सीलेंट चाहिए. ये डॉक्टर उन लोगों में से ही हैं

 

 

ट्वीटर पर बना खूब मजाक और लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

 

एक अन्य यूज़र ने लिखा – ये एक बेरोज़गार आदमी के लिए कुछ ज्यादा ही हो गया.
ज्यादातर लोगों ने इस आदमी की ढेर सारी ज़रूरतों को लेकर हैरानी ज़ाहिर की है और कहा है ये आदमी ही किसी और दुनिया से आया है.

 

एक यूज़र ने लिखा, जो खुद एक डॉक्टर है, वो अपने दिमाग की बीमारी को थोड़ा तो पहचान सकता है.

 

Dr Priti MD (प्रिति)

@priti899this is hilarious

Somehow I could sense a delusional psychiatric disorder here!

 

 

@RishiReformed

That's too many requirements for someone who's unemployed

 

But Yeah "presently unemployed is kind a deal breaker here