कश्मीर फाइल्स के सामने पिटी बच्चन पांडेय, तो बौखला उठी अक्षय की पत्नी ट्विंकल, कहा-नेल फाइल्स बनाऊंगी

फिल्म द कश्मीर फाइल्स का मजाक उडाने के लिए अब ट्विंकल खन्ना सामने आई हैं. एक फ्लाप एक्ट्रेस साबित होने के बाद ट्विंकल लेखक बन चुकी हैं. और अपनी लेखनी से ट्विंकल ने जो लोगों के सामने परोसा उसमें उनकी खीज साफ दिखाई दे रही है.

कश्मीर फाइल्स के सामने पिटी बच्चन पांडेय, तो बौखला उठी अक्षय की पत्नी ट्विंकल, कहा-नेल फाइल्स बनाऊंगी

जिस फिल्म का ट्विंकल मजाक उड़ा रहीं हैं बता दें कि इसी फिल्म की वजह से उनके पति की फिल्म बच्चन पांडे बाक्स आफिस पर धड़ाम हो गई. और हर तरफ यही शोर मचा कि कश्मीर फाइल्स के सच के आगे बच्चन पांडे का ड्रामा बिल्कुल नहीं चल पाया. लिहाजा पति की फिल्म इतनी बेइज्जती के साथ फ्लाप हुई है तो ट्विंकल की ये खीज भी स्वाभाविक है. वैसे भी फिल्म पर ट्विंकल के इस मजाक उड़ाते लेख का कोई फर्क नहीं पड़ा

ट्विंकल बोली अब शहरों के नाम भी फाइल्स पर रखकर बनेंगी फिल्में

हाल ही में अक्षय कुमार की पत्नी और राइटर ट्विंकल खन्ना ने टाइम्स आफ इंडिया न्यूजपेपर के लिए एक कालम लिखा. जिसमें फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के बारे में लिखा है कि एक डायरेक्टर के ऑफिस में मीटिंग के दौरान सुनने को मिला कि द कश्मीर फाइल्स की सफलता के बाद ऐसे फिल्मी टाइटल्स की बाढ़ आ गई है. द कश्मीर फाइल्स के हिट होने के बाद कई फिल्म मेकर्स ने ‘अंधेरी फाइल्स साउथ बॉम्बे फाइल्स जैसे नाम रजिस्टर कराए हैं. उन्होंने लिखा है कि प्रोड्यूसर्स के साथ मीटिंग के दौरान उन्हें इस बारे में जानकारी दी गई कि बड़े शहरों के नाम पहले ही फाइनल हो जाने के कारण अब छोटी-छोटी जगहों के नाम पर भी फिल्मों के ऐसे टाइटल रखे जा रहे हैं. ट्विंकल खन्ना ने आगे लिखा कि, जाहिर है बड़े शहरों के नाम पहले रजिस्टर किए जा चुके हैं, लेकिन अब गरीब लोग अंधेरी फाइल्स, खार-डंडा फाइल्स यहां तक कि साउथ बॉम्बे फाइल्स जैसे नाम रजिस्टर करा रहे हैं.

 

नेल फाइल्स’ रखा फिल्म का नाम

ट्विंकल खन्ना ने इस आर्टिकल में लिखा है कि उन्होंने भी फिल्म का एक नाम फाइनल किया है. उन्होंने फिल्म का नाम ‘नेल फाइल्स’ रखा है. ट्विंकल खन्ना ने आगे व्यंग्यातम्क तरीके से लिखा है कि उन्होंने जब अपनी मां डिंपल कपाड़िया को इसकी जानकारी दी  तो उन्होंने पूछा कि क्या फिल्म में क्या वो खराब मेनिक्योर के बारे में बताएंगी. साथ ही ट्विंकल खन्ना ने कहा ऐसा भी हो सकता है, लेकिन कम से कम यह सांप्रदायिक ताबूत में अंतिम कील लगाने से बेहतर ही होगा. ट्विंकल खन्ना ने आगे लिखा कि मुझे भी अपनी फिल्म के लिए टाइटल ढूंढना था. ऐसे में मैंने अपनी फिल्म का आईडिया मां डिंपल से शेयर किया और कहा मैं जल्द ही नेल फाइल नाम की एक फिल्म बनाने जा रही हूं. ट्विंकल खन्ना की ये बात सुनकर फैंस काफी नाराज हो गए और उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

 

फिल्म को जितना रोका उतनी आगे बढ़ी

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके दर्द को दिखाने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स अपनी रिलीज से पहले ही बॉलीवुड की आंखों में खटकने लगी थी. जिस फिल्म को पूरे बॉलीवुड ने रोकने का प्रयास किया आम जनता ने उस फिल्म को प्रमोट करना शुरु कर दिया. आलम ये रहा कि अपनी रिलीज के 23वें दिन फिल्म का बिजनेस 250 करोड़ रुपए के पार हो गया. फिल्म को लेकर किसी भी बड़े एक्टर ने अपनी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं रखी. आम लोगों के बीच जब इन लोगों के चेहरे पर से नकाब उतरने लगा तो मजबूरन भारी मन से कुछ स्टार्स को इस फिल्म की तारिफ करनी पड़ी. मगर जिन्होंने सीधे तौर पर फिल्म को रोकने की कोशिश की जनता ने उसे बहुत अच्छा सबक भी सिखाया.

कपिल शर्मा का हुआ बायकॉट

आम जनता के जुनून का आलम ये हो चला था कि कपिल शर्मा ने फिल्म के प्रमोशन को मना कर दिया. कपिल बोले मैं ऐसी फिल्म का प्रमोशन नहीं कर सकता जिसमें ग्लैमर का तड़का न हो. बस फिर क्या था कपिल ट्रोल हो गए. और ट्रोल भी ऐसे कि लोगों ने कपिल को वो सब कहा जो कभी कपिल ने सपने में भी नहीं सोचा था.

कम स्क्रीन मिली तो लड़े लोग

कश्मीर फाइल्स मूवी जब रिलीज हुई तो उसे सिर्फ 700 स्क्रीन ही मिली. रिलीज के समय गंगूबाई काठियावाड़ी को हिट बनाने के लिए जोर लगाया जा रहा था. मगर जनता को गंगूबाई अपनी तरफ खींच नहीं पाई और स्क्रीन बढाए जाने के लिए लोग सिनेमाघरों में लड़ने लगे.

स्पाइडर मैन भी हुई गायब

कश्मीर फाइल्स के आगे स्पाइडर मैन भी अपना जलवा दिखाने में कामयाब नहीं हो पाए और स्पाइडर मैन की स्क्रीन पर भी इस फिल्म ने कब्जा कर लिया.

बच्चन पांडे भी गिर गए

ऐसी हवा बनाई गई कि कश्मीर फाइल्स को उडाने के लिए बच्चन पांडे पूरी तैयारी के साथ आ रही है. एक लंबे-चौड़े बजट के साथ बनी इस फिल्म में ग्लैमर और एक्शन को जबरदस्त करके ठूंसा गया मगर लोगों पर अक्षय और कृति का कोई जादू नहीं चल पाया.

 फिर आई आरआरआर

हां आरआर राजमौली की इस फिल्म ने जरुर लोगों को अपनी तरफ खींचा. मगर फिल्म के कलेक्शन को इतना बड़ा बनाने में साउथ के लोगों का बड़ा योगदान रहा. फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने आरआरआर को भी पूरी टक्कर दी है.