गैर कश्‍मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी, आधी रात में मजदूर को गोलियों से भूना, हत्‍या के पीछे बड़ी साजिश

कश्‍मीर में सिर उठाता आतंक गैर कश्‍मीरियों के लिए मौत का सबब बन रहा है. जहां आए दिन गैर कश्‍मीरियों और हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी साफ है कि आतंकियों का कोई मजहब काम नहीं होता. बीती रात एक गैर कश्‍मीरी प्रवासी मजदूर मोहम्‍मद अमरेज को गोलियों से भून डाला गया. जिसके बाद गैर कश्‍मीरियों ने दहशत के चलते पलायन करना शुरू कर दिया है. वहीं यह भी माना जा रहा है कि वह मजदूर आतंकियों के किसी बड़े मंसूबे को भांप गया था.

गैर कश्‍मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी, आधी रात में मजदूर को गोलियों से भूना, हत्‍या के पीछे बड़ी साजिश
आतंकियों ने मजदूर को गोलियों से भूना

टारगेट किलिंग का हिस्‍सा बन रहे गैर कश्‍मीरी

जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले कुछ समय से टारगेट किलिंग की घटनाओं के साथ गैर कश्‍मीरी भी आतंकियों के निशाने पर हैं. जिसके चलते प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है. वहीं गुरुवार को आधी रात के दौरान एक गैर कश्‍मीरी प्रवासी मजदूर को गोलियों से भून डाला. कहा यह भी जा रहा है कि बिहार के मजदूर की हत्या टारगेट किलिंग नहीं है, बल्कि यह आतंकियों की पहले से सोची समझी साजिश का हिस्सा है. जिसके चलते बिहार के रहने वाले इस मजदूर मोहम्‍मद अमरेज को आतंकियों ने निशाना बनाया.

 

भांप गया था साजिश

यह घटना जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले की बताई जा रही है. जहां आतंकियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर मोहम्‍मद अमरेज की गुरुवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मजदूर की हत्‍या को लेकर माना जा रहा है कि वह आतंकियों की किसी बड़ी साजिश का राजदार था और उनके मंसूबों का खुलासा करने वाला था. जिसके चलते उसे मौत के घाट उतार दिया गया. टीवी9 की खबर के अनुसार प्रवासी मजदूर रात में बाथरूम जाने के लिए उठा था. इसी दौरान उसने आतंकियों की हरकत को भांप लिया था. जिसके बाद इन दहशतगर्द आतं‍कियों ने मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी.

आतंकियों ने मार दी थी गोली

इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि यह घटना मध्यरात्रि की है. जिसको लेकर कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की. बताया गया कि आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा संबल में मध्यरात्रि के दौरान बिहार के मधेपुरा में बेसाढ़ के रहने वाले प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज को गोली मार दी थी, जिसमें वह घायल हो गया. अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. वहीं मृतक की हत्या पर उसके भाई ने बताया, ‘जब रात में फायरिंग की आवाज सुनी तो उसने सबको जगाया, लेकिन हमने कहा कि यह आम बात है, होता रहता है इसलिए तुम सो जाओ. लेकिन वह उठकर बाहर चला गया. हम सब सो गए थे, लेकिन जब थोड़ी देर बाद उठे तो देखा कि अमरेज अपने बिस्तर पर नहीं है. हालांकि बाद में वह लहूलुहान अवस्था में दिखाई दिया.’

 

अपने मंसूबों की तरफ बढ़ रहे आतंकी

जम्‍मू कश्‍मीर में हिंदुओं को लेकर टारगेट किलिंग और गैर कश्‍मीरियों की हत्‍या के चलते आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब होते नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि आतंकी दहशतगर्दी फैलाकर अपने नापाक मंसूबों को पूरे करने चाहते हैं. वहीं कश्‍मीर में इनके मंसूबे पूरे होते भी दिख रहे हैं, क्‍योंकि लोग कश्‍मीर से डरकर पलायन करने लगे हैं. गैर कश्‍मीरी लोगों को बाहर निकालने की पूरी साजिश है. जहां हिंदुओं को तो पहले ही टारगेट किया जा रहा है. एक बार कश्‍मीर में लोगों के अंदर दहशत देखी जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार पिछले पांच साल में 28 प्रवासी मजूदरों को मौत के घाट उतार दिया गया है. 370 हटने के बाद भी यहां आतंकी अपने पैर पसार रहे हैं. जिसके पीछे पाकिस्‍तान में पल रहे आतंकियों को माना जा रहा है.