आतंकवाद की पाठशाला चल रही थी इस मदरसे में, चल गया बुलडोजर

असम में भी अब यूपी की तरह आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एक्‍शन शुरू हो गया है. हाल ही में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले एक मदरसे पर सरकार ने बुलडोजर चलाकर उसे नेस्‍तानाबूत कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार इस मदरसे को एक आतंकी द्वारा संचालित किया जा रहा था.

आतंकवाद की पाठशाला चल रही थी इस मदरसे में, चल गया बुलडोजर
photo sources: media

आतंकी चला रहा था मदरसा

अब असम सरकार भी अपराधियों और उनके अपराध को लेकर सख्‍त नजर आ रही है. जहां अब अपराध और आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है. जिसके चलते असम में एक आतंकी मुस्तफा उर्फ मुफ्ती मुस्तफा द्वारा चलाए जा रहे मदरसे को लेकर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुफ्ती मुस्तफा का कनेक्शन बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन से है जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया है. इस आतंकी से जुड़े जमाउल-हुडा मदरसा को आज असम पुलिस ने गिरा दिया है. इस मदरसे की बिल्डिंग को जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया था.

 

संगठन के आतंकी कनेक्शन

रिपोर्ट के अनुसार मुफ्ती मुस्तफा का बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम और एक्यूआईएस के साथ कनेक्शन सामने आया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. असम पुलिस ने इस संगठन से जुड़े 12 जिहादियों को अल-कायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम जैसे आतंकी संगठन से कनेक्शन के सामने आने के बाद मोरीगांव और बारपेटा से गिरफ्तार किया था. इस गिरफ़्तारी से पहले बंगलादेशी आतंकी को पनाह देने वाले स्लीपर सेल का भंडाफोड़ किया गया.

 

सीमावर्ती क्षेत्र में 32% बढ़ा विशेष समुदाय

बताया जाता है कि देश में अंसारुल्लाह बांग्ला टीम आतंकी संगठन की जड़ें फैली हुई हैं. यह आतंकी संगठन पाकिस्तान और बांग्लादेश की सीमा से घुसपैठ की कोशिशें भी करते रहे हैं. हाल ही में यूपी और असम ने देश के सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ से जुड़ी रिपोर्ट केन्द्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी थी. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष समुदाय की जनसंख्या में 2011 के बाद से 32 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. जबकि इस अवधि के दौरान देश में जनसंख्या परिवर्तन का आंकड़ा 15 प्रतिशत तक रहा है.

 

मदरसे को लेकर इनका कहना है

मदरसे पर कार्रवाई को लेकर मोरीगांव जिले की SP अपर्णा एन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ''मोइराबारी इलाके में मुफ्ती मुस्तफा द्वारा संचालित जमीउल हुदा मदरसा को आज ध्वस्त कर दिया गया है.'' इस मदरसे पर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप हैं.