सोनाली फोगाट से हुआ था रेप? हत्या की रिपोर्ट के बाद पीए समेत दो गिरफ्तार, परिवार ने कहा- गहरी साजिश

हिसार: टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई. शरीर पर चोट के निशान मिलने के बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. सोनाली की मौत के मामले में उनके परिवार ने जो आरोप लगाए हैं, उनमें सच्चाई नजर आने लगी है. सोनाली के भाई का कहना है कि मौत से पहले सोनाली के साथ रेप हुआ. उनकी अंतिम बातचीत भी मां से हुई थी, जिसमें उन्होंने खाने में गड़बड़ और साजिश जैसी बातें कही थीं.

सोनाली फोगाट से हुआ था रेप? हत्या की रिपोर्ट के बाद पीए समेत दो गिरफ्तार, परिवार ने कहा- गहरी साजिश

पोस्मार्टम में मिले चोट के निशान

सोनाली की मौत में पहले हार्ट अटैक की बात सामने आई थी. लेकिन परिवार पहले ही दिन से हत्या और साजिश का आरोप लगा रहा था. सोनाली के भाई वतन ढाका ने दावा किया था कि सोनाली का शरीर इस तरह नीला पड़ा था, जैसे उन्हें जहर दिया गया हो. दो दिनों के विवाद के बाद गुरुवार को उनका परिवार सोनाली के पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हुआ था. पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई. इसी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सारे मामले को बदलकर रख दिया. रिपोर्ट में सोनाली के शव पर चोटों के निशान मिले. इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में हत्या का मुकदमा दर्ज किया और पीए सांगवान व सुखविंदर वासी को गिरफ्तार कर लिया.

परिवार का आरोप-हुआ था यौन शोषण

सोनाली हरियाणा के हिसार की रहने वाली थीं. वह शूटिंग के लिए गोवा गई थीं. वतन ढाका ने पीए के अलावा कंप्यूटर ऑपरेटर शिवम के खिलाफ भी शिकायत दी है. ढाका ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया. यह सब सुबूत मिटाने के लिए किया गया. पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले फोगाट के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया. परिवार का साफ इशारा है कि सोनाली की हत्या के पीछे यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग जैसी वजह हो सकती हैं.

'साजिश का हुई शिकार'

सोनाली के भाई ने कहा, 'मेरी बहन की कोठी नं. 68 संत नगर हिसार में है, जिसकी चाबियां भी सुधीर सांगवान के पास हैं. मेरी बहन का एक फ्लैट सेक्टर 102 गुरुग्राम में भी है. एक कार है और उसकी चाबी भी सुधीर के पास है. सोनाली का शव और उनके परिजन गोवा से गुरुवार रात लौट आए.