नुूपूर शर्मा की हत्या के लिए पाकिस्‍तान से भारत में घुस आया रिजवान, 11 इंच का चाकू और धार्मिक किताब बरामद

भाजपा की पूर्व प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा को मारने के लिए पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ सीमा पार करके भारत में आया. लेकिन इससे पहले वह अपने मंसूबों को अंजाम देता उसे बीएसएफ ने धर दबोचा है. पकड़े गए इस घुसपैठिए के पास से 11 इंच लंबा धारदार चाकू और धार्मिक साहित्य के साथ नक्‍शे बरामद किए गए हैं. इसको लेकर खुफिया एजेंसी भी जांच पड़ताल में जुट गई हैं.

नुूपूर शर्मा की हत्या के लिए पाकिस्‍तान से भारत में घुस आया रिजवान,  11 इंच का चाकू और धार्मिक किताब बरामद
photo sources: ANI

बीएसएफ ने धर लिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को भारत में एंट्री करते हुए धर दबोचा है. गिरफ्त में आया यह घुसपैठिया भारतीय जनता पार्टी से की पूर्व प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा को मारने के लिए आया था. वहीं पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नुपूर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्प्णी के चलते उन्हें लगातार मारने की धमकियां मिल रही हैं. पाकिस्तानी घुसपैठिए के संबंध में बताया गया कि 16 जुलाई को यह घुसपैठिया राजस्थान में अजमेर के लिए निकला था, लेकिन श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ जवानों ने इसे पकड़ लिया. दावों के अनुसार इस घुसपैठिए ने बताया कि वह नूपुर शर्मा को मारने के लिए यहां आया था.

 

जांच में जुटी एजेंसियां

पाकिस्तान के रहने वाले इस घुसपैठिए की पहचान रिजवान अशरफ के रूप में हुई है. इस घुसपैठिए से 11 इंच लंबा चाकू, नक्‍शे और धार्मिक किताबें बरामद की गई हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और अन्य जांच एजेंसियों की टीम इस पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ कर रही हैं. फिलहाल उसे 24 जुलाई तक के लिए कस्टडी में भेज दिया गया है. बताया गया कि नूपुर शर्मा की हत्या के लिए पाकिस्तान से आए रिजवान अशरफ को राजस्थान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से गिरफ्तार किया गया है. BSF ने उसे घुसपैठ करते हुए रंगे हाथों पकड़ा. वो नूपुर शर्मा को जान से मार डालने की मंशा से भारत आया था. मिलिट्री एजेंसी की टीम भी उससे पूछताछ कर रही है.

8 दिन की रिमांड पर भेजा गया

बताया गया कि शनिवार 16 जुलाई की रात में 11 बजे श्रीगंगानगर से सटे हिंदुमलकोट बॉर्डर पर फेंसिंग के आसपास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था. पेट्रोलिंग टीम को उस पर संदेह हुआ, जिसके बाद उससे पूछताछ की गई. उसने ठीक से सवालों के जवाब नहीं दिए. तलाशी लेने पर उसके पास से दो चाकू भी बरामद हुए. इसमें से एक चाकू 11 इंच का और काफी धारदार है. उसके पास से मजहबी किताबें, नक़्शे, कपड़े और खाने-पीने के सामान भी मिले हैं. पूछताछ में रिजवान अशरफ ने बताया है कि वो उत्तरी पाकिस्तान स्थित मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है. ये शहर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में स्थित है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उसने नूपुर शर्मा की हत्या के लिए बॉर्डर क्रॉस किया था. पुलिस ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसके बाद उसे 8 दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया.

 

अजमेर के लिए निकला था

इस मामले में टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक वरिष्ठ BSF अधिकारी के हवाले से बताया कि उसने पूछताछ में नूपुर शर्मा की हत्या के लिए बॉर्डर क्रॉस करने की बात कबूल की है. रिपोर्ट में ये भी लिखा है कि इससे पहले वो अजमेर शरीफ स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जाने वाला था. पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान से वो नाराज़ है. बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल और महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की जिहादियों ने नूपुर शर्मा के समर्थन का आरोप लगा कर हत्या कर दी है. वहीं नूपुर शर्मा को लगातार धमकियां मिल रही हैं. वहीं बिहार में पटना पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पटना आतंकवादी मॉड्यूल केस में पकड़े गए आरोपी अथर परवेज के मोबाइल फोन में नूपुर शर्मा के दिल्ली के निवास का पता मिला है.