डॉक्टर्स की लापरवाही का नतीजा: कान का इलाज कराने गई और हाथ खो बैठी

बिहार की राजधानी पटना के एक बड़े अस्पताल पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगा है. शिवहर की एक युवती ने आरोप लगाया है कि वो अपने कान का इलाज कराने पटना के इस नामी अस्पताल में गयी लेकिन ये उसकी जिंदगी के लिए सबसे गलत कदम साबित हुआ. कान के ऑपरेशन के बाद अस्पताल में नर्स व डॉक्टरों ने ऐसी लापरवाही को अंजाम दिया कि युवती को अपना हाथ कटवाना पड़ गया.

डॉक्टर्स की लापरवाही का नतीजा: कान का इलाज कराने गई और हाथ खो बैठी

कान का ऑपरेशन कराना पड़ा महंगा

शिवहर की रहने वाली रेखा अपनी पीड़ा को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं. उनके समर्थन में भी सोशल मीडिया पर मुहिम चल रही है. रेखा का आरोप है कि उन्हें कान में दर्द की शिकायत थी और इसके इलाज के लिए पटना के एक बहुचर्चित अस्पताल में वो गयीं. डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी और रेखा की सहमति के बाद सर्जरी कर दी गयी. लेकिन अस्पताल कर्मियों की लापरवाही ने रेखा की जिंदगी ही तबाह कर दी.

 

काटना पड़ा हाथ

रेखा की बहन बताती हैं कि रेखा का बायां हाथ पूरा नीला पड़ गया. कुछ समय बाद हाथ का रंग काला पड़ा और असहनीय दर्द रहने लगा. हाथ पूरी तरह सूज गया. जिसके बाद वो आइजीआइएमएस अस्पाल गये. वहां डॉक्टरों ने मजबूरी जताते हुए कहा कि हाथ काटना पड़ेगा.

 

टूट गयी शादी

रेखा की बहन बताती हैं कि वो अंत में एक और नामचीन अस्पताल गयीं जहां डॉक्टरों ने तमाम कोशिश की लेकिन अंत में उन्हें हाथ काटना ही पड़ा. रेखा की शादी तय होने की बात सामने आ रही है लेकिन अब उसे लड़के वाले अपनाने को तैयार नहीं हैं.