पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में तिरंगा फहराएंगे केजरीवाल

हमारे भारत में स्‍वतंत्रता दिवस 15 अगस्‍त को मनाया जाता है और वहीं पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान अपना स्‍वतंत्रता दिवस एक दिन पहले 14 अगस्‍त को मनाता है. ऐसे में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने की अपील कर रहे हैं, यानि उन्‍होंने 14 अगस्‍त को झंडारोहण के साथ राष्‍ट्रगान की अपील की है. जिसको लेकर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल फंसते नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में तिरंगा फहराएंगे केजरीवाल
दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल 14 अगस्‍त को फहराएंगे झंडा

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिरंगा अभियान को लेकर लोगों से अपील में कहा है कि 14 तारीख को तिरंगे के साथ राष्ट्रगान गाएं. 14 तारीख को हर हाथ में तिरंगा होगा. तिरंगा अभियान को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो लोगों से अपील करते हैं कि 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले शाम 5 बजे हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं. दिल्ली में हम इसके लिए बड़े स्तर पर तिरंगा बांटेंगे, 25 लाख तिरंगे दिल्ली सरकार दिल्ली में लोगों को बांटेगी. वहीं सवाल बनता है कि जब देश में झंडारोहण स्‍वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्‍त को होगा तो अरविंद केजरीवाल पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर क्‍यों झंडारोहण करने की अपील कर रहे हैं.

 

75वीं वर्षगांठ 

जानकारी के अनुसार 15 अगस्‍त 1947 को भारत अंग्रेजी हुकुमत से आजाद हुआ और वहीं पाकिस्‍तान को भी आजाद देश की संज्ञा दी गई. लेकिन पाकिस्‍तान अपना स्‍वतंत्रता दिवस भारत से एक दिन पहले मनाने लगा. जिसके चलते 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान अपना स्‍वतंत्रता दिवस मनाएगा. देखा जाए तो भारत 75वीं वर्षगांठ 15 अगस्‍त को मनाएगा, ऐसे में सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर दिल्ली सरकार 25 लाख तिरंगा बांटेगी. इस मौके पर दिल्ली के स्कूल के बच्चों और गली-चौराहे पर लोगों को तिरंगा दिया जाएगा. पूरी दिल्ली 14 अगस्त शाम 5 बजे तिरंगा लेकर एक साथ मिलकर राष्ट्रगान गाएगी. सीएम ने कहा, "हम सभी भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और नंबर 1 राष्ट्र बनाने का प्रण लेंगे."

भाजपा ने इसे मुद्दा बनाकर लपका

केजरीवाल के निर्णय के बाद भाजपा ने इसे मुद्दा बनाकर लपक लिया. भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सीएम केजरीवाल पर जोरदार निशाना साधा. मालवीय ने ट्वीट कर लिखा, अरविंद केजरीवाल यह अच्छी तरह से जानते हुए कि भारत को 15 अगस्त को स्वतंत्रता मिली थी. लेकिन हम समझते हैं कि शाहीन बाग में जिन्ना वाली आजादी का समर्थन करने वाले 14 अगस्त को इसे क्यों मनाना चाहेंगे.

पाकिस्तान का जश्न मनाना है तो उधर जाकर मनाइए

इसके अलावा दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने वीडियो संदेश जारी करते हुए सीएम केजरीवाल की जमकर क्लास लगाई. उन्होंने ट्वीट में लिखा,  14 अगस्त को आज़ादी का दिन बॉर्डर के इस पार नहीं बॉर्डर के उस पार होता, दिल्ली में स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त को ही मनाया जाएगा , आपको पाकिस्तान का जश्न मनाना है तो उधर जाकर मनाइए.