9 सितंबर का राशिफलः इन तीन राशि वाले लोग व्यर्थ के कामों में दिन न बर्बाद करें, गणपति के पूजन से बनेंगे लाभ के योग

12 राशियां, नौ ग्रह और 27 नक्षत्र इन्हीं से मिलकर हमारे जीवन की गतिविधियां चलती रहती हैं. कभी इनका संयोग बहुत शुभ फल देता है तो कभी परेशानियां खड़ी कर देता है. बस यही गणना करके हम आपके जीवन को आसान बनाने की कोशिश करते हैं.

9 सितंबर का राशिफलः इन तीन राशि वाले लोग व्यर्थ के कामों में दिन न बर्बाद करें, गणपति के पूजन से बनेंगे लाभ के योग

यह पंचांग और राशिफल प्रतिष्ठित ज्योतिष समाधान संस्थान कुंडलीवाला के सौजन्य से.

9 सितंबर का पंचांग (Aaj Ka Panchang 9 september 2022)

9 सितंबर 2022, दिन शुक्रवार को भाद्रमास मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि शाम 6 बजे तक रहेगी, इसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी। इस दिन भगवान विष्णु के अनन्त स्वरूप की पूजा की जाएगी। साथ ही इस दिन गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन भी होगा। शुक्रवार को धनिष्ठा नक्षत्र सुबह 11.35 तक रहेगा। इसके बाद शतभिषा नक्षत्र रात अंत तक रहेगा। शुक्रवार को पहले धनिष्ठा नक्षत्र होने से प्रजापति और सौम्य नाम के 2 शुभ योग बनेंगे। इसके अलावा सुकर्मा और धृति नाम के 2 अन्य योग भी इस दिन रहेंगे। राहुकाल सुबह 10:51 से दोपहर 12:24 तक रहेगा।  शुक्रवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए। अगर यात्रा करना जरूरी हो तो जौ या राईं खाकर घर से बाहर निकलें।

 

आज का त्योहार अनंत चतुर्दशी व्रत और गणेपति विसर्जन

धर्म ग्रंथों के अनुसार, भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को अनंत चतुर्दशी का व्रत किया जाता है। इस दिन भगवान विष्णु के अनंत स्वरूप की पूजा की जाती है। इसिलए इसे अनंत चतुर्दशी कहा जाता है। इस दिन महिलाए व्रत रखकर भगवान अनंत का धागा अपनी भुजा पर बांधती हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। ये 10 दिवसीय गणेश उत्सव का भी अंतिम दिन होता है। इस दिन गणेश चतुर्थी पर स्थापित गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है।

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

 

मेहनत का फल पूरा-पूरा मिलेगा.यात्रा लाभदायक रहेगी.सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग कर पाएंगे. बड़ा काम करने का मन बनेगा.पारिवारिक सहयोग मिलेगा. पति-पत्नी के बीच यदि कोई विवाद चल रहा था तो वह आज के दिन सुलझ जाएगा तथा आपसी समझ बढ़ेगी. कुछ बातों को लेकर मतभेद अभी भी रहेगा लेकिन एक-दूसरे को समझने में सहायता मिलेगी.

 

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

विवाद को बढ़ावा न दें. किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है. दु:खद समाचार मिल सकता है. बेकार बातों की तरफ ध्यान न दें. दौड़धूप अधिक होगी. आज किसी ऐसे क्षेत्र में निवेश किया जा सकता हैं जहाँ आपको नही करना चाहिए. इसलिये कहीं भी धन लगाने से पूर्व उसके बारे में घर के बड़े लोगों से विचार-विमर्श अवश्य कर ले ताकि बाद में कोई नुकसान ना उठाना पड़े.

 

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

रचनात्मक कार्य पूर्ण व सफल रहेंगे. पार्टी व पिकनिक का आयोजन होगा. आय में वृद्धि होगी. परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता प्राप्त होगी. व्यस्तता रहेगी.आज का दिन आप स्वादिष्ट भोजन को पकाने में लगा सकते हैं. घरवालों के साथ मौज-मस्ती होगी तथा समय हंसी-खुशी के साथ बीतेगा. घर में ही सभी सदस्य कोई गेम खेलेंगे.

 

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

स्थायी संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. प्रॉपर्टी के कामकाज बड़ा लाभ दे सकते हैं. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में प्रशंसा मिलेगी. रोजगार मिलेगा. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. किसी के साथ डेट पर जाने का प्लान कर सकते हैं. आज का दिन आपके प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा तथा पार्टनर के साथ कुछ आनंद वाले पल व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा.

 

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें.उत्साह की अधिकता तथा व्यस्तता रहेगी. राजकीय बाधा दूर होगी. कारोबार ठीक चलेगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. बीमारी से उभरने में थोड़ा ज्यादा समय लग सकता हैं. स्वास्थ्य के ढीला रहने की आशंका हैं तथा मन में भी आलस छाया रहेगा. किसी बात की चिंता मन में रह सकती है.

 

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

नौकरी में कार्यभार तथा अधिकार दोनों बढ़ सकते हैं बाहर जाने की योजना बनेगी. शत्रुओं का पराभव होगी।योजना फलीभूत होगी. कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग कर पाएंगे.निवेश शुभ रहेगा. निजी नौकरी करते हैं तो आज आपका अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की संभावना हैं. ऐसे में पहले से ही इस बात को लेकर सतर्कता बरते.

 

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति मनोनुकूल रहेगी. कारोबार में वृद्धि के योग हैं. धन प्राप्ति सुगम होगी. नौकरी में चैन रहेगा. लंबे समय से रुके कार्यों में गति आएगी. अपने प्रतिदिन के काम में परिवर्तन लाने का विचार मन में आ सकता हैं तथा इसके लिए आप एक बेहतर कार्य योजना बनाने पर विचार कर सकते हैं.

 

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

बुरी खबर मिल सकती है, धैर्य रखें. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. काम करने की इच्छा नहीं होगी.विवाद से क्लेश संभव है. बनते कामों में बाधा उत्पन्न होगी.मेहनत अधिक और लाभ कम रहेगा.घर के किसी काम से बाहर जाना हो सकता हैं. सरकारी अधिकारियों को दूसरे शहर की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता हैं.आज सामाजिक कार्यों में रुचि ज्यादा रहेगी.

 

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है, प्रयास करें. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. निवेशादि मनोनुकूल लाभ देंगे. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. व्यापार में लाभ बढ़ेगा. कुछ ऐसा घटित होगा जो आपको खुशी के साथ-साथ दुःख भी दे सकता हैं.आज का दिन आपके लिए अप्रत्याशित घटनाएँ घटित होने का संकेत दे रहा हैं. ऐसे में पहले से ही सतर्कता बरतेंगे तो सही रहेगा.

 

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

विवाद को बढ़ावा न दें. फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें. कुसंगति से बचें. घर-परिवार की चिंता रहेगी.स्वास्थ्य का ध्यान रखें. किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं. मनोविज्ञान या अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला हैं जबकि इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कुछ बुरे परिणाम मिलने के संकेत हैं.

 

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

उत्साहवर्द्धक सूचना मिलेगी. भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी. फालतू खर्च होगा. बड़ा काम करने का मन बनेगा. कारोबार में लाभ होगा. शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड आदि मनोनुकूल लाभ देंगे. स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को पढ़ाई का अत्यधिक दबाव रहेगा तथा इससे बचने के लिए वे कुछ ऐसी चीज़े करेंगे जो उनके लिए ही हानिकारक सिद्ध होगी.संतान से सुख प्राप्त होगा.

 

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

चोट व रोग से बाधा संभव है. झंझटों में न पड़ें. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. यात्रा लाभदायक रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. कारोबार में वृद्धि होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. किसी महिला मित्र के साथ तीखी नोकझोंक होने की संभावना हैं. इससे आपकी छवि को ही नुकसान पहुंचेगा. इसलिये पहले से ही खुद को किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रखें.

 

 

जी हां, ज्योतिष से हर समाधान बस एक क्लिक दूर. नीचे दी गई तस्वीर पर क्लिक करें और समाधान की दिशा में पहला कदम बढ़ाएं.