कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने किया राष्ट्रपति का अपमान, "राष्ट्रपत्नी" कहा, कांग्रेस बचाव की मुद्रा में

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्‍पणी को लेकर अब अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति से व्यक्तिगत रूप से मिलकर माफी मांगने की बात कही है. वहीं राष्‍ट्रपति को राष्‍ट्रप‍त्‍नी कहने वाले अधीर रंजन चौधरी पहले माफी नहीं मांगने पर अड़े थे और उन्होंने कहा था कि माफी का कोई सवाल ही नहीं है. अब कह रहे हैं, राष्‍ट्रपति कहेंगी तो फांसी पर चढ़ जाऊंगा.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने किया राष्ट्रपति का अपमान, "राष्ट्रपत्नी" कहा, कांग्रेस बचाव की मुद्रा में
photo sources: media

बवाल के बाद माफीनामा

राष्‍ट्रपति पर विवादित टिप्‍पणी के बाद मचे बवाल को लेकर अब कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है. जहां कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद देश की राजनीति में बवाल छिड़ गया है. वहीं भाजपा ने इसे पूरे आदिवासी समुदाय का अपमान बताया है और कांग्रेस को माफी मांगने के लिए कहा है. इधर अधीर रंजन के तेवर भी कम होते दिख रहे हैं. उन्होंने अब राष्ट्रपति से व्यक्तिगत रूप से मिलकर माफी मांगने की बात कही है. बता दें कि पहले अधीर रंजन माफी न मांगने पर अड़े हुए थे और उन्होंने कहा था कि माफी का कोई सवाल ही नहीं है.

 

अधीर रंजन ने मारी पलटी

अपनी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अब राष्ट्रपति से माफी मांगने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मैने जानकर यह टिप्पणी नहीं की है, यह गलती से मुंह से निकल गया है. उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं. चौधरी ने कहा कि अगर राष्ट्रपति को गलत लगा तो मैं व्यक्तिगत तौर पर उनसे मिलकर माफी मांगूगा. वे चाहें तो मुझे फांसी दे सकती हैं और मैं सजा भुगतने को तैयार हूं.

 

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खोटी

इधर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज संसद में अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल राष्ट्रपति का अपमान नहीं किया है, उन्होंने पूरे आदिवासी समुदाय का अपमान किया है. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी इसके बाद हमला बोला. उन्होंने कहा कि सोनिया ने ही द्रौपदी मुर्मु के अपमान को मंजूरी दी है. अधीर चौधरी मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि भाजपा अब बेवजह का मुद्दा बना रही है, क्योंकि रंजन पहले ही माफी मांग चुके हैं. बता दें कि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा सांसद से भेंट कर अधीर रंजन को संसद में माफी मांगने देने का समय मांगा है.

 

राष्‍ट्रीय महिला आयोग भी नाराज

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति पर विवादित टिप्पणी मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने नाराजगी जाहिर की है. इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर कर बयान जारी किया गया है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने अधीर रंजन चौधरी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी कहा कि वे अधीर रंजन के खिलाफ कार्रवाई करें. 3 अगस्त को इस पूरे मामले की राष्ट्रीय महिला आयोग सुनवाई करेगा.