डेनमार्क के मॉल में फायरिंग, मौके पर 3 की मौत, कई घायल, आतंकी एंगल की जांच

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में मौजूद एक मॉल के अंदर अचानक गोलियों की आवाज गूंजने लगी. लोगों में भगदड़ मच गई और चारों ओर चीख-पुकार सुनाई देने लगी. इस गोलीबारी में मॉल के अंदर मौजूद लोगों में तीन की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. वहीं जानकारी पर पहुंची पुलिस ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन का कहना है कि इस पूरी घटना में आतंकी मंसूबों की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता. जिसको लेकर जांच पड़ताल तेज कर दी गई है.

डेनमार्क के मॉल में फायरिंग, मौके पर 3 की मौत, कई घायल, आतंकी एंगल की जांच
photo sources: twitter

भीड़ के बीच चलाई गोलियां

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन के एक शॉपिंग मॉल फील्‍ड्स में रविवार 4 जुलाई 2022 को एक संदिग्‍ध व्‍यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग की. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए, जबकि 3 लोगों की इस घटना में मौत हो गई. पुलिस ने इस गोलीबारी के संबंध में 22 साल के एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

 

चारों ओर चीख-पुकार

रिपोर्ट के अनुसार घटना कोपेनहेगन के बाहरी इलाके में सबवे लाइन के पास स्थित सबसे बड़े ‘फील्ड्स’ शॉपिंग मॉल की बताई गई है. जहां रविवार को छुट्टी की वजह से ज्यादा लोग मौजूद थे. जैसे ही आरोपित ने गोलियां चलानी शुरू कीं तो मॉल में भगदड़ मच गई, लोग चीखते-चिल्लाते मॉल से बाहर भागने लगे. सामने आई तस्वीरों में भी कुछ लोग मॉल से हड़बड़ी में बाहर आते दिख रहे हैं. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने पहले मॉल से बाहर भागते हुए कुछ लोगों को देखा और उसके फौरन बाद अंदर धमाकों की आवाज सुनी. इसके बाद मॉल में सब भागने लगे. हमलावर की गोली लगने के कारण कई लोग घायल हैं.

आतंकी मंसूबों की आशंका

कोपेनहेगन पुलिस ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस पूरी घटना में आतंकी मंसूबों की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता. फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि इस घटना में संदिग्ध व्यक्ति के अलावा और कौन शामिल है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, ये हमला इस साल की टूर डी फ्रांस साइकलिंग प्रतियोगिता के राजधानी में शुरू होने के दो दिन बाद हुआ. टूर के आयोजकों ने पीड़ितों के लिए सहानुभूति भी व्यक्त की है. वहीं पुलिस ने घटना के बाद पूरे शॉपिंग मॉल की सुरक्षा को और बढ़ा दिया है.