प्रैक्टिकल में फेल किया तो पेड़ से बांध कर दी टीचरों की पिटाई

झारखंड के दुमका जिले के एक स्कूल में छात्रों द्वारा शिक्षकों को पेड़ से बांधने का मामला सामने आया है. छात्रों ने शिक्षकों को घंटों पेड़ से बांधे रखा और उनकी पिटाई भी की. ग्यारह छात्रों को फेल करने पर छात्रों ने यह कदम उठाया. छात्रों द्वारा फिल्माया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है.

प्रैक्टिकल में फेल किया तो पेड़ से बांध कर दी टीचरों की पिटाई

दुमका के ‘सोरेन सरकार’ के कल्याण विभाग की ओर से गोपीकांदर स्थित संचालित अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय के छात्रों ने अपने स्कूल के एक टीचर, एक क्लर्क और एक चपरासी को ही पेड़ से बांध कर उनकी जबरदस्त पिटाई की है. इसके साथ ही इन छात्रों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है. वहीँ DDC ने दोषी छात्रों पर कार्रवाई की बात कह रही है.

 

प्रैक्टिकल परीक्षा में मिले थे कम मार्क्स 

दरअसल, घटना कि अनुसार बीते तीन-चार दिनों पहले जैक द्वारा आयोजित नवमी की प्रैक्टिकल परीक्षा में 11 छात्रों को काफी कम अंक मिले थे. जिसके चलते ये सभी ये फेल हो गए हैं. वहीँ बीते सोमवार को सभी छात्र झुंड बनाकर स्कूल पहुंचे. इसके बाद टीचर कुमार सुमन और क्लर्क सोनेराम चौड़े के पास पहुंचकर प्रैक्टिकल उनके नंबर दिखाने की बात करने लगे. वहीं पेपर दिखाने से इनकार किए जाने पर ये सभी छात्र बेकाबू हो गए और इन दोनों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे. इस घटना के समय स्कूल का चपरासी अचन्तु मल्लिक भी मौके पर मौजूद था.

 

वीडियो में दिख रहा है कि कई छात्रों ने शिक्षकों को पेड़ से बांधा है. जानकारी के मुताबिक प्रैक्टिकल में कुल 36 छात्र शामिल हुए थे. इनमें से 11 छात्र परीक्षा में फेल हो गए. फेल होने से गुस्साए छात्रों ने शिक्षकों को पकड़कर पेड़ से बांध दिया और उनकी जमकर पिटाई की. घटना का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं.