दम तोड़ते बालीवुड ने एक बार फिर पकड़ा साउथ का हाथ, आ रही साउथ फिल्मों की रिमेक स्टोरी

बॉलीवुड के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. बहुत बड़े स्टार और बहुत भारी बजट की फिल्में भी बाक्स आफिस पर औंधे मुंह गिर रही हैं. जहां अक्षय कुमार की लगातार तीन फिल्में फ्लाप साबित हुई वहीं आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा ने तो फ्लाप होने की सारी हदें ही पार कर दी. अब सितंबर के महीने में कई अवेटिड मूवीज कतार में हैं. देखना ये है कि पब्लिक इन फिल्मों को कैसा रिस्पांस देती है.

दम तोड़ते बालीवुड ने एक बार फिर पकड़ा साउथ का हाथ, आ रही साउथ फिल्मों की रिमेक स्टोरी

लगता है बॉलीवुड में स्टोरी आइडिया का अकाल पड़ गया है, तभी तो कभी कोई फिल्म साउथ सिनेमा तो कभी हॉलीवुड की फिल्मों की कापी बनाते रहते हैं. हाल की बात करें तो सितंबर में भी ऐसी ही दो फिल्में आपको देखने के लिए मिलेंगी. जिसमें एक अक्षय कुमार की कठपुतली और दूसरी ऋतिक रोशन की विक्रम वर्धा. ये दोनों ही फिल्म रिमेक है. अब सोचने वाली बात ये है कि जिन फिल्मों को लोग हिंदी डब्ड देख चुके हैं उनको दोबारा थिएटर में देखने के लिए क्यों जाएंगे. बहरहाल इस सितंबर में छोटी-बड़ी मिलाकर कुछ 17 फिल्में रिलीज हो रही हैं. जिसमें ब्रह्मास्त्र के अलावा अक्षय कुमार की फिल्म कठपुतली भी है जोकि सीधे ओटीटी पर रिलीज होगी. अक्षय की पिछली तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हैं. तमन्ना भाटिया की बबली बाउंसर, सनी देओल, पूजा भट्ट की फिल्म चुप, आर माधवन की धोखा द राउंड कॉर्नर समेत 17 छोटी-बड़ी फिल्में इस महीने रिलीज होने वाली हैं.

 

ब्रह्मास्त्र

बजट- 300 करोड़

रिलीज डेट-9 सितंबर

'ब्रह्मास्त्र' फिल्म तीन हिस्सों में बनी है. इसे अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है. इसमें रणबीर और आलिया के अलावा नागार्जुन अक्किनेनी, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय लीड रोल में हैं. इसका पहला पार्ट 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगा. आलिया और रणबीर की एक साथ यह पहली फिल्म है. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी.

अवतार

बजट-1600 करोड़

रिलीज डेट- 23 सितंबर

सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘अवतार’ एक बार फिर भारतीय सिनेमाघरों में 4K की हाई क्वालिटी में रिलीज की जाएगी. इसका निर्देशन James Cameron ने किया है. 13 साल पुरानी इस ऑस्कर विजेता फिल्म को भारत में 23 सितंबर को रिलीज किया जा जा रहा है. इस फिल्म का दूसरा भाग अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar: The Way of Water ) इस साल 16 दिसंबर को देश- विदेश में रिलीज होने वाली है.

विक्रम वेधा

बजट- 175 करोड़

रिलीज डेट- 30  सितंबर

ऋतिक रोशन 30 सितंबर को फिल्म विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे. साल 2017 में आई इस साउथ की Vikram Vedha में आर माधवन और विजय सेतुपति नजर आए थे और अब हिंदी में बन रही इस फिल्म में सैफ अली खान और ऋतिक रोशन के अलावा राधिका आप्टे और रोहित सराफ को मुख्य भूमिका में देखा जा सकेगा.

 

पीएस 1

बजट- 500 करोड़

रिलीज डेट- 30 सितंबर

मणिरत्नम की आगामी फिल्म 'पीएस-1' 30 सितंबर, 2022 को रिलीज हो रही है. फिल्म में विक्रम, जयम रवि, कार्थी, ऐश्वर्या राय बच्चन और त्रिशा मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म को तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जाएगा. ‘पोन्निई सेलवन’ एक हिस्टोरिक ड्रामा है.

कठपुतली

वजट- 100 करोड़

रिलीज डेट- 2 सितंबर

 

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अगली फिल्म कठपुतली (Cuttputlli) भी सितंबर में रिलीज होने जा रही है. फिल्म एक क्राइम थ्रिलर है, जिसमें अक्षय को एक सीरियल किलर को पकड़ना है. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) भी हैं. यह ओटीटी प्लेटफॉर्स डिज्नी प्लस हॉटस्टॉर पर 2 सितंबर को रिलीज हो रही है.