देश को दहलाने की साजिश नाकाम, पंजाब में 4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद आईएसआई मॉड्यूल का खुलासा, सभी राज्‍यों में एलर्ट जारी

स्‍वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब में आईएसआई से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया है. जहां आतंकी हमला कर देश को दहलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया. पंजाब पुलिस ने पाकिस्‍तान के आईएसआई आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड करते हुए चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सभी की कमांड विदेशों में बैठे आतंकी गुटों के हाथ में थी. वहीं एक बार फिर ड्रोन से हथियार पंजाब और आसपास के इलाकों में भेजे जाने की बात सामने आ रही है. जिसके चलते सतर्कता बढ़ा दी गई है.

देश को दहलाने की साजिश नाकाम, पंजाब में 4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद आईएसआई मॉड्यूल का खुलासा, सभी राज्‍यों में एलर्ट जारी
आईएसआई आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड

बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम

देशभर में जहां स्‍वतंत्रता दिवस मनाए जाने की तैयारी चल रही है, वहीं पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. इसी क्रम में पंजाब पुलिस को 15 अगस्‍त से पहले बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पंजाब पुलिस ने दिल्‍ली पुलिस की सहायता से रविवार को एक बड़े आतंकी हमले को विफल कर दिया. दिल्‍ली पुलिस के साथ मिलकर पंजाब पु‍लिस ने पाकिस्‍तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के टेरर मॉड्यूल का खुलासा करते हुए चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. वहीं इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. जो एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी में थे.

 

सभी राज्यों को जारी किया गया है अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब पुलिस ने कनाडा स्थित अर्श डल्‍ला और ऑस्‍ट्रेलिया स्थित गुरजंत सिंह से जुड़े मॉड्यूल के चार सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 3 हैंड-ग्रेनेड (P-86), 1 IED और 2-9mm पिस्तौल के साथ 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इन हथियारों को देखते हुए समझा जा सकता है कि काफी बड़े हमले की तैयारी की जा रही थी. वहीं स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को आतंकी हमले के लिए स्पेसिफिक अलर्ट मिले हैं, जिसके चलते एजेंसियों ने दिल्ली समेत सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है. सुरक्षा एजेंसियों ने सभी राज्यों की पुलिस, खासतौर पर दिल्ली पुलिस को सूचना दी है कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए बॉर्डर के रास्‍ते कुछ आईईडी भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में पहुंच चुका है.

 

ड्रोन के जरिए हथियार, लोन वुल्‍फ अटैक का खतरा

वहीं खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए सभी राज्‍यों की पुलिस को मुस्‍तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा बताया गया है कि पाकिस्तान के जरिए ड्रोन से हथियार भी भेजे गए हैं, जिसमें AK-47 जैसे हथियार भी शामिल हैं. इसको लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों ने लोन वुल्फ अटैक का भी अलर्ट जारी किया है. भीड़ में लोन वोल्फ अटैक किया जा सकता है. इसलिए पुलिस को बेहद सतर्क रहकर स्क्रीनिंग और चेकिंग करने को कहा गया है. इसके अलावा पतंगों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 15 अगस्त को लालकिले के आस-पास पतंग पूरी तरह बैन रहेगी.