सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी कनाडा के गैंगस्‍टर ने ली, पंजाब सीएम के साथ जारी फोटो पर बवाल

पंजाब में मानों एक बार फिर खालिस्‍तानी आतंकवाद सिर उठाता नजर आ रहा है. पंजाब में लगातार आतंकवाद से जुड़ी घटनाएं सामने आने लगी हैं. अब पंजाब के मशहूर पंजाबी गायक की हत्‍या के मामले में कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया है. न्‍यूज एजेंसी के अनुसार सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के करीबी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली. वहीं गोल्‍डी बराड़ का नाम सामने आने पर पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ एक व्‍यक्ति का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसको गोल्‍डी बराड़ होने का दावा किया गया, लेकिन असलियत में वह गोल्‍डी बराड़ नहीं बल्कि कोई ओर है.

सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी कनाडा के गैंगस्‍टर ने ली, पंजाब सीएम के साथ जारी फोटो पर बवाल
photo sources: twitter

पंजाब में बढ़ रही दहशत

पंजाब के मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की रविवार की शाम मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई. सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या उनकी सिक्‍योरिटी वापस लिए जाने के अगले दिन की गई है, जबकि पंजाब सरकार ने ऐसे करीब 424 लोगों की सिक्‍योरिटी वापस ली है. जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल नजर आ रहा है. वहीं सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Canada-based gangster Goldi Brar) ने ली है. न्यूज एजेंसी IANS के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के करीबी सहयोगी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिंगर और राजनेता सिद्धू मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली.

हत्‍या के बाद राजनीतिक हलचल

सिद्धू मूसे वाला की हत्‍या के बाद पंजाब सरकार पर उंगलियां उठनी लाजमी हैं, क्‍योंकि एक दिन पहले ही सूबे के करीब 424 लोगों की सुरक्षा वापस ली गई और इसके तुरंत बाद इस हत्‍या की वारदात को अंजाम दे दिया गया. जिसके चलते पुलिस ने अपने बयान जारी किए हैं. पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, ‘इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह शामिल है. उन्होंने बताया कि सिद्धू मूसे वाला जब अपने घर से निकले तब रास्ते में 2-2 गाड़ी आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की. अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. यह आपसी रंजिश का मामला लगता है.

 

इनका कहना है

इस हत्‍या के मामले में पंजाब के DGP वीके भावरा ने बताया कि इस घटना की ज़िम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य लक्की ने ली है जो अभी कनाडा में है. इनके पास पंजाब पुलिस के 4 कमांडो थे, जिनमें से 2 कमांडो राज्य में चलने वाले घल्लूघारा की वजह से वापस ले लिए थे. यह जब घर से निकले तब वह अपने साथ इनको नहीं ले गए थे. उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है और मुख्यमंत्री के आदेश पर मेरी तरफ से IG रेंज को SIT बनाने के लिए कह दिया गया है. मौके से बरामद कारतूस से लगता है कि 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल हुआ है. IG रेंज के अलावा SSP मानसा और भटिंडा भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त फोर्स को भी भेजा जा रहा है. हमारी कोशिश है कि इस मामले को जल्द से जल्द हल करें.

असली गोल्‍डी बराड़ कौन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर बराड़ ने ये स्पष्ट किया, “मैं गोल्डी बराड़, गाँव जंदवाला से राजिंदर सिंह का बेटा हूँ. सिद्धू मूसेवाला की हत्या की आज की दु:खद घटना में सोशल मीडिया पर मेरी तस्वीर का गलत इस्तेमाल हो रहा है। मैं उन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करूँगा (मेरी तस्वीर साझा कर रहा हूँ).”

दोषी को बख्शा नहीं जाएगा- सीएम

इस मामले में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक ट्वीट में कहा, ‘सिद्धू मूसे वाला की बर्बर हत्या से मैं स्तब्ध और अत्यधिक दुखी हूं. हमले में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं हर किसी से शांत रहने की अपील करता हूं.’ उधर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है, ‘सिद्धू मूसेवाला का क़त्ल बेहद दुःखद और स्तब्ध करने वाला है. मैंने अभी पंजाब के मुख्यमंत्री मान साहिब से बात की. दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलवाई जाएगी. मेरी सबसे बिनती है कि सब लोग हौसला रखें और शांति बनाए रखें. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.’