पत्नी नहीं लौटी तो इरफान बन गया फायर, लाइटर लेकर लगा दी दर्जनों गाड़ियों में आग

देहरादून में पत्‍नी के मायके से नहीं लौटने पर एक युवक फायर बनकर सुनसान सड़क पर निकल गया। लाइटर उसके हाथ में था। सड़क पर निकले इस सिरफिरे ने खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। गाड़‍ियां जलकर राख हो गईं।

पत्नी नहीं लौटी तो इरफान बन गया फायर, लाइटर लेकर लगा दी दर्जनों गाड़ियों में आग
A young man burnt vehicles in Dehradun

फूंक डालीं गा‍ड़‍ियां

यह घटना उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की है। जहां पत्नी के मायके से नहीं आने पर एक युवक इतना ज्यादा गुस्से में आ गया, कि उसने एक गोदाम में खड़ी सभी टू-व्‍हीलर्स में आग लगा दी। सिगरेट जलाने वाले लाइटर को लेकर निकले इस युवक ने 12 से ज्यादा गाड़‍ियों को आग के हवाले कर दिया। यही नहीं इस सरफिरे युवक ने एक दुकान भी जला डाली। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। मौके से पुलिस को इस घटना में किसी गिरोह के शामिल होने का शक हुआ, लेकिन जब छानबीन की गई और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सभी घटनाओं में एक संदिग्ध युवक ही दिखाई दिया। पुलिस ने फुटेज के आधार पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

 

सीसीटीवी से खुला राज

गाड़ी जलाए जाने के बाद जब गाड़ी मालिकों ने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा तो पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। फुटेज देखी गईं तो सभी घटनाओं में एक ही संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे रहा था। पुलिस ने फुटेज के आधार पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान इरफान नाम के युवक के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा पूछताछ में पता लगा कि आरोपी पलटन बाजार में चूड़ियां बेचता है। उसकी पत्नी काफी समय पहले मायके चली गई थी। उसके व्यवहार के चलते वहां वापस नहीं लौट रही थी। शनिवार रात उसने पत्नी से फोन पर बात की, उसने पत्नी से कहा अगर तुम मायके से नहीं लौटी तो शहर में आग लगा देगा।

 

मुआवजा दिलाने की मांग

आरोपी ने बताया कि उसकी पत्‍नी ने मायके से आने के लिए मना कर दिया तो वह गुस्‍से में लाइटर लेकर आग लगाने निकल गया। आक्रोश में आकर घर से निकले इस युवक ने बताया कि वह बहुत देर तक घूमता रहा। और फिर सड़क किनारे सुनसान जगहों पर खड़े मिले वाहनों को आग लगाता गया। पुलिस के अनुसार उसको सीसीटीवी में तीन थाना क्षेत्र में घूमते हुए देखा गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आगजनी करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले को लेकर जिन लोगों के वाहन जले हैं वो काफी गुस्‍से में हैं। कांग्रेस नेताओं और कुछ संगठनों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस नेताओं न पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की भी मांग की।

 

इनका कहना है

पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर रविंद्र यादव ने बताया कि यह घटना शनिवार रात की है। ब्राह्मणवाला और आजाद कॉलोनी में यह आगजनी की घटना हुई। इस युवक ने 12 दुपहिया वाहन जला दिये। इस दौरान एक टायर मैकेनिक की दुकान में भी आग लगाई गई। सूचना मिलने पर पुलिस टीमें मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर रही है।