अस्पताल से मिली 11 नवजातों की खोपड़ियां और हड्डियां

महाराष्ट्र के एक अस्पताल से 11 बच्चों की खोपड़ियां और हड्डियां मिली हैं. पुलिस ने अस्पताल की डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

अस्पताल से मिली 11 नवजातों की खोपड़ियां और हड्डियां

FIR. महाराष्ट्र के वर्धा जिले के आवी में एक अस्पताल से 11 नवजातों की खोपड़ियां और हड्डियां मिलने से सनसनी फैल गई है. पुलिस के मुताबिक इस अस्पताल में गैर-कानूनी तरीके से गर्भपात का रैकेट चल रहा था. पुलिस ने इस अस्पताल की डॉक्टर को एक 13 साल की किशोरी का गर्भपात करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

आवी में ये मामला एक किशोरी के अबार्शन के कारण खुला. 13 साल की किशोरी का 17 साल के युवक के साथ अफेयर चल रहा था. पिछले छह महीने से ये युवक किशोरी के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था. बच्ची ने जब पेट में दर्द की शिकायत की, तो परिवार को पता चला कि किशोरी गर्भवती है. किशोरी के पिता ने इसकी खबर लड़के के पिता को दी. लड़के के पिता ने धमकी दी कि वह इस बात को सबको बता देगा व किशोरी व परिवार की बदनामी कर देगा. उसने बच्ची का अबॉर्शन कराने की सलाह दी. साथ ही खर्चा उठाने का वादा किया. किशोरी के परिवार ने इसके लिए डॉ. रेखा कदम के अस्पताल संपर्क किया. यहां तीस हजार रुपये लेकर महिला डॉक्टर ने किशोरी का गर्भपात कर दिया. इसकी सूचना पुलिस को मिल गई और पुलिस ने अस्पताल में छापा मारा. यहां से 11 नवजात बच्चों की खोपड़ी और हड्डियां बरामद हुई हैं.  

पुलिस के मुताबिक अस्पताल में पिछले आठ माह से अवैध गर्भपात का रैकेट चल रहा था. सभी अवशेषों को जब्त करके डीएनए जांच कराई जा रही है. पुलिस ने महिला डॉक्टर के साथ किशोरी के माता-पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है.